समय आया मुख्य धारा की राजनीति में प्रवेश का, उस समय हमारी टीम में कई बिखराव हुये, हमारी शक्ति कई धड़ों में बट गई। किन्तु भाजपा के कुशासन के खिलाफ शंघर्ष जारी था। युवक कांग्रेस में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ कांग्रेस व्यापार मनेन्द्रगढ़ शहर अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्राप्त हुई। 2009 के नगरीय निकाय चुनाव में बतौर कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष जिसे जिले के तीनों विधायक जिताने पर मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया था के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने का मौका मिला, यह समय था आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का डट कर सामना करने का, जब अपनी ही पार्टी के चार वर्तमान पार्षद टिकिट ना मिलने की वजह से बागी होकर पार्टी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ लिए, जिनमे एक तो ब्लॉक कांग्रेस के महामंत्री भी थे, हमारा क्षेत्रीय संघटन मेरे खिलाफ खड़ा हो गया, साथ ही भाजपा शासन, सत्ता और सरकारी मशीनरी के खिलाफ 25 वर्ष के युवा ने चुनौतियों का डट कर सामना किया और बराबरी की टक्कर दी।

यह समय था वास्तविक राजनैतिक अनुभव प्राप्त करने का। 2010 में केंद्रीय मंत्री एवं कोरबा सांसद डॉ. चरण दास महंत द्वारा मुझे सांसद प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया, जो मेरे जीवन में एक बड़े बदलाव के रूप में आया मा. सांसद जी से बहुत कुछ सीखने को मिला। इसी बीच व्यापारिक हितों के लिए 2012 में छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कामर्स एन्ड इंडस्ट्रीज द्वारा कोरिया जिला संयोजक कराधान समिति में मुझे नियुक्त किया गया। 2013 में कांग्रेस व्यापार का प्रदेश उपाध्यक्ष की बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्राप्त हुई। 2014 में मुझे कोरिया सेल्स टेक्स बार एसोशियेशन में उपाध्यक्ष के साथ प्रवक्ता की भी जिम्मेदारी प्राप्त हुई, इन सभी जिम्मेदारियों का मैने ईमानदारी से पालन किया। सैकड़ो धरने प्रदर्शन, जेल भरो, आंदोलन कर विपक्ष की जिम्मेदारियों का निर्वहन करता रहा साथ ही विधानसभा, लोकसभा, नगरीय निकायों पंचायत स्तर के चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।

मेरे जीवन का सबसे दिलचस्प चुनाव श्रीमती रेणु जोगी का कोटा उपचुनाव रहा जब ग्राम मोहली की जिम्मेदारी मुझे प्राप्त हुई जिसमें शासन की गुंडागर्दी और सत्ता में मदमस्त भाजपाइयों से पल पल जान को जोखिम में ड़ालने का अनुभव प्राप्त हुआ, इसी तरह का एक चुनाव 2014 लोकसभा कालाहांडी जिसमे घनघोर नक्शल प्रभावित गांवों में पार्टी प्रचार हेतु भेजा गया।

2014 के नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा के गढ़ में पार्टी प्रत्याशी को बड़े अंतर से जीत दिलाई साथ ही नगर पालिका में भी काबिज हुए। राजनैतिक जीवन का सबसे दुःखद क्षण उस समय आया जब हमारे शीर्ष नेतृत्व को झीरम घाटी में षडयंत्र कर समाप्त कर दिया गया। तब मै राजधानी में ही था और स्व. पटेल जी के साथ हमारी टीम प्रदेश दौरों में जाया करती थी, किन्तु उस काले दिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था।

2016 में प्रदेश की राजधानी जो मुख्य व्यापारिक केंद्र है, जहाँ व्यापारियों और उद्योग जगत में व्यापार हित में कार्य करने और व्यापारी वर्ग को कांग्रेस के साथ जोड़ने के लिए मुझे प्रदेश नेतृत्व द्वारा रायपुर शहर जिला कांग्रेस व्यापार के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई, जिसका मै पालन कर रहा हूँ। हम जैसे युवाओं की जिम्मेदारी पार्टी को और अधिक मजबूत करने और आगामी चुनावों में पार्टी को जीत दिलाकर 2018 में कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में बनवाने की है।