भूपेश – सिंहदेव बोले रमण सिंह की पहचान दारू वाले बाबा की। जोगी जाएंगे भाजपा में…

0
(0)
3,046

अंबिकापुर. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने शनिवार को सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री रमन सिंह व सरकार पर तीखा हमला बोला। पत्रवार्ता में बघेल ने कहा रमन सिंह अब चाऊर वाले नहीं दारू वाले बाबा बन गए हैं, प्रदेश में घोटालों की सीमा पार हो गई है, अगर प्रधानमंत्री बोलते हैं कि न खाऊंगा और न किसी को खाने दूंगा तो उन्हें सबसे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री पर कार्रवाई करनी चाहिए।

इधर सिंहदेव ने कहा 14 साल पहले वाले रमन सिंह की छवि धूमिल हो चुकी है, उनकी सरकार के वनवास पर जाने का समय नजदीक आ चुका है। इस दौरान बघेल ने यूपी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज माफी करने की मांग उठाई। उन्होंने जोगी के बारे में कहा कि रमन व जोगी में गहरी मित्रता है। कांग्रेस में जोगी के आने का तो कोई सवाल ही नहीं है। जोगी भाजपा में जाएंगे।

पत्रवार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि हमें बजट के समय में उम्मीद थी कि सरकार किसानों के लिए समर्थन मूल्य व बोनस पर बड़ी घोषणा करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और किसान एक बार फिर ठगे गए। उन्होंने कहा सरप्लस स्टेट कहलाए जाने वाले छत्तीसगढ़ में किसानों को दोगुने दाम पर बिजली दी जा रही है।

×



यूपी में जिस तरह से किसानों का कर्ज माफ किया गया है। वैसे ही छत्तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज व बिजली बिल माफ किया जाए और इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हम प्रदेश भर में किसानों का सम्मेलन कर रहे हैं। उन्होंने हाथियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरगुजा संभाग में हाथी व मानव के बीच संघर्ष बढ़ते जा रहा है और विभाग और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।

गजराज परियोजना सिर्फ कागजों में है, हाथी अंबिकापुर में घुस जाते हैं और प्रशासन-वन विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगती है इससे बड़ी लापरवाही क्या हो सकती है। बघेल ने कहा कि हाथियों के हमले में लगातार लोगों की जान जा रही है, सरकार द्वारा दिया जाने वाला मुआवजा भी अपर्याप्त है।

नान घोटाले की डायरी में रमन के परिवार का नाम
बघेल ने कहा कि रमन सिंह व सरकार पर पिछले तीन-चार साल में जो आरोप लगे हैं, वे पहले कभी नहीं लगे। 36 हजार करोड़ के नान घोटाला हुआ उससे रमन सिंह न इनकार कर पा रहे हैं और न ही अदालत में ले जा पा रहे हैं। बघेल ने आरोप लगाया कि नान घोटाले की जो डायरी मिली थी उसमें रमन सिंह के परिवार के सदस्यों सहित ड्राइवर तक का नाम है। इसी तरह हेलीकॉप्टर खरीदी में भी घोटाला हुआ।

बैकफुट पर है सरकार
बघेल ने कहा प्रदेश में करीब एक दर्जन भ्रष्ट अधिकारी हैं जिनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। गृहमंत्री के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति व स्वेच्छानुदान में गड़बड़ी के गंभीर आरोप हैं। अंतागढ़ टेपकांड का भी मामला न्यायालय में है। इस तरह से सरकार हमारे आरोपों पर पूरी तरह से बैकफुट पर है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने कहा था कि न खाऊंगा और न किसी को खाने दूंगा और अगर ये जुमला नहीं है तो सबसे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम व एचएम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

शराब बेचने प्रशासनिक आतंकवाद का लिया सहारा
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा सरकार प्रदेश में शराब बेचने के लिए प्रशासनिक आतंकवाद का सहारा ले रही है। सरकार का सीधे शराब बेचने का मकसद शराब निर्माताओं से 25 प्रतिशत कमीशन लेना है। लोगों की भावनाओं को कुचलकर बिना ग्राम सभा के अनुमति के ही जगह-जगह प्रशासनिक भय डालकर शराब दुकान खोली जा रही है।

उन्होंने कहा ये वही सरकार है जिसके कार्यकाल में कई घोटाले व झीरम घाटी जैसी घटना हुई। सिंहदेव ने कहा अब रमन सिंह की 14 साल पहले वाली छवि धूमिल हो गई है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अगर हमारी सरकार बनी तो प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे।

सरकार जिला पंचायत सदस्यों पर बना रही दबाव
टीएस सिंहदेव ने जिला पंचायत में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ सदस्यों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले महिला सदस्यों के पतियों के तबादले सुकमा व गरियाबंद किए जा रहे हैं। सरकार उन पर दबाव डाल रही है ताकि वे खिलाफ में वोटिंग न करें। पूरा अमला उनके पीछे पड़ा हुआ है, ये काफी निंदनीय है। उन्होंने कहा अब रमन सिंह की सरकार के वनवास का समय आ चुका है। अगले चुनाव में जनता उन्हें करारा जवाब देगी।

रमन के मित्र हैं जोगी, भाजपा में जाएंगे
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से चुनौती मिलने के सवाल पर बघेल ने कहा कि हमारा मुकाबला सीधे भाजपा से है और किसी क्षेत्रीय दल का कोई वर्चस्व नहीं है। उन्होंने कहा जोगी अभी तक अफवाहों पर आधारित राजनीति ही करते आए हैं। कांग्रेस से जाने के बाद उनकी स्थिति एकदम शून्य हो गई है। उन्होंने कहा जोगी रमन सिंह के स्वाभाविक मित्र हैं। जोगी के दम पर ही रमन सिंह तीन बार सरकार बनाते आएं हैं। जनता पहले भ्रम में थी लेकिन अब सब जान चुकी है। बघेल ने कहा जोगी का कांग्रेस में आने का तो कोई सवाल ही नहीं है, हां इतना जरूर है कि वो भाजपा में जाएंगे।

जिनकी परफॉरमेंस अच्छी, उन्हें ही मिलेगा टिकट
विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि हमने स्पष्ट कह दिया है कि ये जरूरी नहीं कि सीटिंग एमएलए को दोबारा टिकट दिया जाए। क्योंकि पिछले बार मात्र 8 सीटिंग एमएलए ही चुनाव जीत पाए थे। अगर सभी दलों की बात करें तो 90 सीट में से 52 वो विधायक जीतकर आए थे जिन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा था।

सिंहदेव ने कहा जिसकी परफॉरमेंस अच्छी होगी तथा जो विनिंग कैंडिडेट होगा, उसे ही टिकट मिलेगी। जिलाध्यक्षों के फेरबदल पर बघेल ने कहा कि जो चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं उन्हें हम मौका देना चाहते हैं कि वे अपने क्षेत्र में जाकर तैयारी करें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

About Author

Connect with Me:

Leave a Reply