CPL T20 Chhattisgarh Premier League Season 3 COMING SOON

5
(4)
2,750

CPL- T20 प्रथम वर्ष के सभी सहयोगी ऊपर दिए गए पोस्टर में एवं आयोजन की संक्षिप्त झलकियां

छत्तीसगढ़ शासन के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किया CPL T 20 पोस्टर का विमोचन

3 स्टेडियम में किया गया उद्घाटन

 

भिलाई उद्घाटन

खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन ने किया अविनाश सीपीएल टी-20 का भव्य शुभारंभ

भिलाई 27 फरवरी: छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस और वीर स्पोर्ट्स क्लब के संयुक्त तत्वाधान में प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों का सबसे बड़ा क्रिकेट आयोजन का भव्य उद्घाटन बीती रात भिलाई के सेक्टर 1 क्रिकेट स्टेडियम में छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, भिलाई महापौर श्री नीरज पाल, राज्यमंत्री सुश्री नीता लोधी, भिलाई एवं नगर के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में रंगारंग आयोजन के मध्य किया गया।

रायपुर में सीपीएल टी-20 का उद्घाटन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में मंत्री शिव डहरिया द्वारा किया गया

खिलाड़ियों की मांग पर तत्काल डीजल रोलर प्रादन करने की घोषणा

रायपुर 1 मार्च: छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस और वीर स्पोर्ट्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अविनाश छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग सीपीएल टी-20 टुर्नामेंट का उद्घाटन छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री शिव कुमार डहरिया द्वारा शहीद वीर नारायण सिंह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किया गया, श्री डहरिया द्वारा खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह टुर्नामेंट छत्तीसगढ़ की नैसर्गिक प्रतिभा को संवारने का काम करेगी, ग्रामीण और वनांचल क्षेत्र के यूवा प्रतिभाओं को बड़ा अवसर मिला है, खिलाड़ियों की मांग पर पिच बानाने के लिए श्री डहरिया ने डीजल रोलर तत्काल प्रदान करने की घोषणा की।

बिलासपुर 4 मार्च: सीपील टी 20 का बिलासपुर में भव्य शुभारंभ

कुछ अन्य झलकियां

 

 

समापन

जब आम्चो बस्तर के नारे से गूंजा स्टेडियम

अभुझमाड़ टाइगर्स ने फिल फाइटर्स बिलासपुर को हराकर खिताब किया अपने नाम

खेलमंत्री उमेश पटेल ने विजेता टीम को 5 व उपविजेता टीम को 2.5 लाख इनामी राशि व ट्रॉफी प्रदान की

उद्योगमंत्री कवासी लखमा सुकमा से हेलीकॉप्टर से मैच देखने पहुँचे

भिलाई 12 मार्च: छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस और वीर स्पोर्ट्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अविनाश छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट अंतर्गत फिल फाइटर बिलासपुर और अबुझमांड टाइगर्स के बीच फाइनल मैच संपन्न हुआ। समापन अवसर पर मुख्य अथिति के रूप में छत्तीसगढ़ शासन के खेल मंत्री उमेश पटेल ने खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी तथा कहा कि इस तरह के प्लेटफार्म ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि सभी खेलों के लिए तैयार किए जा रहे हैं आने वाले समय में खिलाड़ियों के लिए अनेकों योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है, अबुझमांड टीम की हौसला अफजाई के लिए उद्योग मंत्री मैच शुरू होते ही स्टेडियम पहुंच गए वे अपना सुकमा दौरा बीच में ही छोड़ हेलीकॉप्टर से रायपुर पहुंचे और बस्तर की टीम का हौसला अफजाई करते हुए पूरे मैच का आनंद लिया। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव, राज्यमंत्री नीता लोधी, ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा, कोषाध्यक्ष साहीराम जाखड़ ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी।

CPL -T20 सीजन 2 की पूरी जानकारी इस प्रकार से है:-

छत्तीसगढ़ में खेल और खिलाड़ियों के सर्वागीण विकास के लिए प्रतिबद्ध हमारी छत्तीसगढ़ सरकार खेल को बढ़ावा देने नित्य नए प्रोग्राम एवं राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता प्रदेश में आयोजित करा रही है। इसी तारतम्य में लगातार दूसरे वर्ष छत्तीसगढ़ शासन के सहयोग से प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए पेशेवर क्रिकेट प्रतियोगिता “छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग CPL-T20” शहीद वीर नारायण सिंह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के निर्देश पर आयोजित कराने जा रहें है। आयोजक छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बतलाया कि प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन आज मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सुपुत्र चैतन्य बघेल एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने किया तथा संरक्षक पद की पदेन जिम्मेदारी भी स्वीकार की। प्रतियोगिता में प्रायोजक बनने के लिए 26 सितंबर से कॉरपोरेट जगत से आवेदन मंगवाए जायेंगे तथा खिलाड़ियों के पंजीयन की अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित की गई है। 5 नवंबर से लगातार खिलाड़ियों का रियाज ग्राउंड, छेडीखेड़ी, रायपुर में कैंप लगा कर ट्रायल लिया जाएगा जहां खिलाड़ियों का ट्रायल्स लेकर चयनित खिलाड़ियों के मध्य विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जायेगी। 4 दिसंबर को उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर चयनित खिलाड़ियों को दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, बस्तर, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और सरगुजा की 8 टीमों में नीलामी के माध्यम से विभाजित कर 10 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 के मध्य CPL -T20 छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कराई जायेगी।

 

CHHATTISGARH PREMIER LEAGUE SEASON 2

CPL T20 -3
छत्तीसगढ़ प्रदेश में होने वाली पेशेवर क्रिकेट प्रतियोगिता छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग सीजन 3 की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है, छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट काउंसिल एवं वीर स्पोर्ट्स क्लब के संयुक्त तत्वाधान में यह प्रतियोगिता का तीसरा वर्ष है। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बतलाया है कि इस वर्ष भी क्रिकेट का महाकुंभ प्रदेश भर में आयोजित होगा और प्रदेश के महिला व पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों को T20 cricket League के साथ ODI series खेलने का भी अवसर प्रदान किया जायेगा। T 20 series के लिए 8 टीमों का चयन किया जायेगा, इन्ही 8 टीमों को T 20 सीरीज से पहले ODI सीरीज खेलनी होगी। टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान चुनावों के बाद किया जायेगा लेकिन खिलाड़ियों और प्रायोजकों का पंजीयन प्रारंभ कर दिया गया है। 31 अक्तूबर तक खिलाड़ियों के ट्रायल्स का पंजीयन कराया जा सकेगा। 15 दिसंबर से खिलाड़ियों का ट्रायल्स प्रारंभ होगा। प्रवीण जैन ने बतलाया कि सीजन 2 में जिन खिलाड़ियों को A ग्रेड मिला था उनका ट्रायल्स नही होगा उनके साथ सीधा एग्रीमेंट किया जायेगा जिसकी तिथि 31 अक्तूबर तय की गई है और बाकी के खिलाड़ियों का ट्रायल्स में सलेक्शन होने पर ही एग्रीमेट कराया जायेगा। वहीं CPL -T20 Women की चेयरपर्सन खुशबू जैन ने जानकारी दी है कि सभी महिला खिलाडियों का ट्रायल्स होगा उसके बाद ही उनसे टूर्नामेंट खेलने का करार किया जायेगा। इस टूर्नामेंट में विशेष परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ के अलावा देश के किसी भी स्टेट से खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।
रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर इसे साफ साफ भर लें तथा हमारे कार्यालय

वीर स्पोर्ट्स क्लब, 36 सेकेंड फ्लोर, सुभाष स्टेडियम, मोतीबाग चौक रायपुर में जमा करा सकते हैं।


For details of Sponsorship Contact on given numbers

Whatsaap No. : 7771001701
Email : cgcricketcouncil@gmail.com
Facebook@CPLT20Raipur

 

 

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

About Author

Connect with Me:

Leave a Reply