BCCI ने महिला IPL टीम की घोषणा की, छत्तीसगढ़ में भी महिला टीम बनाये जाने का निर्णय

4.5
(4)
914

BCCI ने महिला IPL टीम की घोषणा की, छत्तीसगढ़ में भी महिला टीम बनाये जाने का निर्णय

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला IPL कराये जाने का निर्णय लिया है हम इसका स्वागत करते है, सभी खेलों में महिलाओं की भागीदारी होनी चाहिए, भारत में महिलाओं को खेल में रुचि दिलाने की दिशा में यह एक क्रांतिकारी कदम होगा, छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस के अध्यक्ष अधि. प्रवीण जैन ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने उनके द्वारा लगातार 5 वर्षो से प्रयास किया जा रहा है, इसी वर्ष जनवरी में उन्होंने महिला महाविद्यालय स्तर पर एक फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट कराया था। छत्तीसगढ़ में CPL पुरुष वर्ग के ट्रायल्स हो चुके है, शीघ्र ही महिला वर्ग में भी जल्द ही CPL टीम तैयार करने ट्रायल लिया जायेगा।

महिला IPL टीम की घोषणा
ads

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिलाओं की टी20 लीग के मुकाबलों के लिए तीनों टीमों का ऐलान कर दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के तरह खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए सुपरनोवा, ट्रेलब्रेजर्स और वेलोसिटी की टीमों में टक्कर होगी। तीन भारतीय धुरंधर मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधानी के हाथों में टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है।

4 नवंबर से 9 नवंबर के बीच यूएई में खेले जा रहे आइपीएल के 13वें एडिशन में इन तीनों टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। Women’s T20 Challenge के तरह तीनों कप्तान एक दूसरे से जीत के लिए दो -दो हाथ करते नजर आने वाले हैं। इस लीग में भारत के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम की बेहतरीन महिला खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

सुपरनोवा

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अनुजा पाटिल, अरुंधती रेड्डी, चामिरा अट्टापट्टू, जेमिमा रेड्रिगेज, ली ताहुहु, मानसी जोशी, नतालिया सीवर, पूनम यादव, प्रिया पुनिया, राधा यादव, सोफी डिवाइन, तानिया भाटिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

About Author

Connect with Me:

Leave a Reply

  • error: Content is protected !!